नेशनल डेंगू दिवस पर नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग ने निकाली रैली

खबरें अभी तक। ‘हराना है हराएंगे, डेंगू को भगाएंगे’ इसी नारे के साथ साइबर सिटी गुरुग्राम में एक जागरूकता रैली निकाली गई । जिसमें ना केवल स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अधिकारी बल्कि स्कूल के छोटे छोटे बच्चे भी शामिल हुए जिन्होंने शहर के लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करने के लिए एक रैली निकाली और शहरवासियों को नारों के द्वारा बताया कि इस बार डेंगू को पैदा ही नही होने देना है । इस मौके पर गुरुग्राम नगर निगम की मेयर मधु आज़ाद भी पहुंची और बच्चों का हौंसला भी बढ़ाया ।

आपको बता दें कि 16 मई को नेशनल डेंगू दिवस मनाया जाता है जिसको लेकर लोगों में जागरूकता फैलाई जाती है । इस साल डेंगू से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भरपूर तैयारियां की हुई है । नगर निगम के सीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ भी इस रैली में मौजूद रहे । जिनका दावा है कि साल 2017 में 68 डेंगू के मामले सामने आए थे जबकि 2018 में 92 मामले आये लेकिन इस बार कोशिश है कि डेंगू के मामले और कम होने देंगे । स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि डेंगू को जागरूकता से ही हराया जा सकता है इसीलिए अपने आसपास किसी भी हालत में पानी इक्कठा ना होने दे ।

ये बात तो सच है कि डेंगू का लार्वा साफ पानी में पनपता है इसीलिए किसी भी कीमत में अपने आसपास पानी ज़्यादा दिनों तक इक्कठा ना होने दे और सभी मिलकर डेंगू को हराएं ।