केदारनाथ में बर्फबारी हुई शुरू, प्रशासन ने यात्रियों को सोनप्रायग और गौरीकुण्ड रूकने के दिए निर्देश

खबरें अभी तक: केदारनाथ की यात्रा पर जाने वालों के लिए अहम खबर है कि केदारनाथ की यात्रा ज़िला प्रशासन द्वारा रोक दी गई है। जिसका कारण खराब मौसम को बताया जा रहा है। वहीं आपको बता दें कि भारी संख्या में केदारनाथ जाने के लिए पहुंचे श्रद्धालूओं को सोनप्रयाग और गौरीकुण्ड में ही रोक दिया गया है।प्रशासन द्वारा सभी श्रद्धालुओं को होटल में रुकने की जरूरी सलाह दी गई है। ज़िला प्रशासन द्वारा यह भी कहा है कि जो इंतज़ार नहीं करना चाहते वे पहले बदरीनाथ की यात्रा पर चले जाएं।

आपको बता दे कि रुद्रप्रयाग ज़िला प्रशासन अधिकारियों ने बताया कि केदारनाथ में सुबह दस बजे से बारिश हो रही थी। दोपहर करीब ढाई बजे से बर्फ़बारी भी शुरु हो गई है। वही पैदल मार्ग पर बर्फ़ पड़ने से यात्रियों को दिक्कत भी हो रही थी क्योंकि इससे फ़िसलन बढ़ गई थी। जिससे की यात्रियों के लिए मुसीबत बन पड़ी है।

इतना ही नही बल्कि आज किसी को भी केदारनाथ जाने की इजाजत नही है। क्योंकि दोपहर एक बजे के बाद किसी को धाम जाने की इजाजत नहीं है। आपको बता दे कि यात्रा शुरु होने के बाद से केदारनाथ में तीन बार बर्फ़बारी हो चुकी है। केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा के शुरु ना होनेके कारण गौरीकुण्ड और सोनप्रयाग में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई है।