मुंबई इंडियंस जीत के साथ अंकतालिका के शीर्ष स्थान पर, कोलकाता नाइट राइडर्स के हार से सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

ख़बरे अभी तक। IPL 2019 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना हुआ सनराइजर्स हैदराबाद के साथ. इस मैच में मुंबई ने कोलकाता को 9 विकेट से हराकर अंकतालिका में टॉप किया. मुंबई की जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया. हैदराबाद IPL इतिहास की पहली ऐसी टीम है जिसने सिर्फ 12 अंक के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. वहीं इस हार से कोलकाता का प्लेऑफ में खेलने का सपना भी टूट गया.
मुंबई इंडियंस ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैला लिया. बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और क्रिस लिन ने ठोस शुरूआत दी. 7वें ओवर में कोलकाता को पहला झटका लगा. शुभमन गिल 9 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के शिकार बने. इसके बाद 9वें ओवर में क्रिस लिन भी 41 रन बनाकर हार्दिक पंड्या के ही दूसरे शिकार बने.
इसके बाद 13वें ओवर में लसिथ मलिंगा ने कार्तिक(3) और रसेल(0) दोनों को चलता कर कोलकाता के बडे स्कोर बनाने के मंसूबों पर पानी फेर दिया. रोबिन उथप्पा के 40 और नीतीश राणा के 26 रनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी कर मुंबई इंडियंस के सामने 134 रनों का लक्ष्य रखा. मैच में कोलकाता के मात्र 3 बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके.

Image result for MI VS KKR
कोलकाता से मिले 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत अच्छी रही. पहले विकेट के लिए 6 ओवर में क्विंटन डी कॉक और रोहित ने 46 रन की साझेदारी की. डि कॉक(30) के आउट होने के बाद रोहित ने सूर्यकुमार यादव (नाबाद 46) के साथ दूसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी कर मुंबई को 16.1 ओवर में 134 रन बनाकर 9 विकेट से एकतरफा जीत दिलाई.