आखिरी मैच में RCB की जीत ने सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की राह को किया कठिन

ख़बरे अभी तक। IPL 2019 का 54वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु में खेला गया. इस मुकाबले में बैंगलोर ने हैदराबाद को चार विकेट से हराकर अपने आखिरी मैच को जीतकर विजय विदाई ली लेकिन उसकी इस जीत से हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की राह जरूर कठिन हो गई है.
ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों का यह आखिरी मैच था रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है पर सनराइजर्स हैदराबाद को यह मैच जीतना जरूरी था. उसके 14 मैच में 12 अंक है और कोलकाता नाइटराइडर्स के भी 13 मैच में 12 अंक हैं. अगर सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे दुआ करनी होगी कि कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच हार जाए.

कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी ऋद्धिमान साहा और मार्टिन गप्टिल ने तेज शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. बाद में कप्तान केन विलियमसन की नाबाद 70 की टिकाऊ पारी के साथ ऋद्धिमान साहा की (20) और मार्टिन गप्टिल(30) व विजय शंकर (27) के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद बेंगलुरु के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा. बेंगलुरु के लिए नवदीप सैनी (2) और स्पिनर सुंदर(3) विकेट लिए.

Image result for rcb vs srh
लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने 20 के कुल स्कोर तक पार्थिव पटेल (0), विराट कोहली (16) और एबी डिविलियर्स (1) के विकेट खो दिए. फिर शुरू हुआ शिमरोन हेटमेयर और गुरकीरत सिंह का खेल चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की. हेटमेयर ने 47 गेंदों पर चार चौके और आठ छक्कों की मदद से 75 रन बनाए. गुरकीरत ने 48 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए.
लेकिन राशिद खान ने हेटमेयर और खलील अहमद ने गुरकीरत को आउट कर मैच में रोमांच भर दिया. आखिरी ओवर में बेंगलुरु को जीत के लिए छह रनों की जरूरत थी. उमेश ने मोहम्मद नबी की शुरुआती दो गेंदों पर दो चौके मार कर 19.2 ओवर में ही 178 रन बना बेंगलुरु को रोमांच भरी जीत दिलाई.