दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 5 विकेट से हारकर IPL-2019 से किया बाहर

ख़बरे अभी तक। IPL- 2019 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हारकर उनके सफर को यही विराम लगा दिया. इस हार के कारण राजस्थान रॉयल्स की रही सही उम्मीदों ने भी दम तोड़ दिया और वह IPL-2019 के सफर से बाहर हो गई है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से रिषभ पंत ने विजयी छक्का लगाकर टीम को 16वें ओवर में ही 121 रन के साथ विजय हासिल करा दिया.
‘ करो या मरो’ के इस मैंच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और रहाणे के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे लियाम लिविंगस्टोन ने ईशांत शर्मा के ओवर में छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर किए पर इस ओवर की अंतिम गेंद पर ईशांत शर्मा ने कप्तान अजिंक्य रहाणे का विकेट चटका कर राजस्थान को बड़ा झटका दिया.
इसके बाद ईशांत शर्मा ने राजस्थान को एक के बाद एक, दो और झटका दिए. लियाम लिविंगस्टोन (14) और महिपाल लोमरोर(8) को आउट किया. साथ ही रही सही कसर को अमित मिश्रा ने पुरा किया. पर 17 साल के रियान पराग ने अर्धशतकीय पारी खेलकर राजस्थान के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.

Image result for dc vs rr
ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा की धारदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवर में 9 विकेट पर 115 रन ही बनाने  दिए. ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा ने मैच में 3-3 विकेट लिए.
छोटे लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने तीन ओवर में 28 रन बनाकर टीम के इरादे को जाहिर किए. पर ज्यादा देर तक नहीं ईश सोढ़ी ने चौथे ओवर की पहली दो गेंदों पर धवन और शॉ को पवेलियन भेज कर राजस्थान की वापसी कराई. इन दो झटको का दिल्ली पर कोई खास असर नही पड़ा. पंत के आक्रामक रूख ने पहले कप्तान श्रेयस अय्यर और बाद में कोलिन इनग्राम के साथ मिलकर 16वें ओवर में ही 121 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई. ऋषभ पंत ने 38 गेदों में शानदार 53 रनों की नाबाद पारी खेली और अमित मिश्रा को शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.