कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब को 7 विकेट से हरा कर, प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी आखिरी उम्मीदों को भी कायम रखा

ख़बरे अभी तक। ख़बरे अभी तक। IPL-2019 का 52वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में कोलकाता ने पंजाब को 7 विकेट से मात दे कर 12वें संस्करण के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. केकेआर की 13 मैचों में छठी जीत के साथ उसके 12 अंक हो गए हैं. आगे कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए न सिर्फ मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगले मैच यानि 5 मई को वानखेड़े स्टेडियम में जीत दर्ज करनी होगी बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद की हार की भी दुआ करनी होगी.
इस मैच में कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. ओपनिंग में आए राहुल(2) और गेल(14) को वर्तमान सत्र में कोलकाता के लिए दूसरा मैच खेल रहे तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर ने पंजाब के दोनों सलामी बल्लेबाजो को जल्द पवेलियन भेजकर कोलकाता को शानदार शुरुआत दिलाई थी.

Image result for punjab vs kkr 2019
इस बीच मयंक अग्रवाल के साथ निकोलस पूरन ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी करके टीम को शुरुआती झटकों से उबारने की कोशिश की. लेकिन मयंक अग्रवाल(36) जल्द ही आउट हो गए. इस के बाद सैम कुरेन(55) और निकोलस पूरन(48) की शानदार पारियों और मनदीप सिंह की 25 रनों के योगदान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 6 विकेट पर 183 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन(46) और शुभमन गिल की तूफानी पारी ने केकेआर को शानदार शुरुआत दिलाई. शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन की पारी खेली. रॉबिन उथप्पा(22) और कप्तान दिनेश कार्तिक(21) की छोटी पर तेज-तर्रार पारीयों के साथ 18 ओवर में तीन विकेट खोकर 185 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. इसके साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब 13 मैचों में 8 हार के बाद प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है.