बारिश के कारण नहीं निकला मैच का हल, रॉल्स की उम्मीदों पर फिरा पानी

खबरें अभी तक। मंगलवार देर रात हुए बेंगलुरु और रॉयल्स के बीच मुकाबले का कोई निर्णय नहीं निकल पाया. बारिश की वजह से रॉयल्स की उम्मीदों पर पानी फिर गया. चलिए जानते हैं मैच की पूरी कहानी- कल जहां मैंच 8 बजे से शुरु होना था वहीं मैच 11:36 बजे से शुरु हुआ. इतनी देर से मैच के प्रारंभ होने का कारण बारिश रही. बारिश की वजह से आखिर में मैच को पांच पांच ओवरों का कर दिया गया. रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पांच ओवरों के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलूुरु ने सात विकेट के नुकसान पर 62 रन बनाए. इस पारी में विराट ने शुरु में ही आक्रमक पारी खेलना शुरु कर दिया.

विराट मौके का फायदा उठाते हुए पार्थिव पटेल की जगह एबी डिविलियर्स को सलामी बल्लेबाज के तौर पर लेकर आए। विराट ने वरुण आरोन की पहली ही दो गेंद पर छक्के लगाकर अपने इरादे जता दिए थे. इसके बाद डिविलियर्स ने भी दो चौके निकाले और पहले ओवर में दोनों ने 23 रन निकाले. गोपाल की हैट्रिक से बदला खेल : अगले ही ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा लेने आए लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल. गोपाल ने इस पूरे मैच में फिर से एक बार जान डाल दी.

गोपाल की पहली दो गेंद पर विराट ने छक्का और चौका मारा, लेकिन चौथी गेंद पर वह सीमा रेखा पर लपके गए. विराट ने सात गेंद में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। इसके अगली गेंद पर गोपाल ने डिविलियर्स की पारी को भी 10 रनों पर विराम लगा दिया.आखिरी गेंद पर गोपाल ने मार्कस स्टोइनिस को आउट करके आइपीएल के इस सत्र की दूसरी हैट्रिक पूरी की. गोपाल की यह इस वर्ष की दूसरी हैट्रिक भी है, इससे पहले उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी हैट्रिक ली थी. यहां से मैच पूरी तरह से बदल गया.

इस पूरे प्रक्रम के चलते आरसीबी ने रॉयल्स को पांच ओवरों में 63 रन का लक्ष्य दिया. 63 रनों के लक्ष्य को पूरा करने उतरी टीम राजस्थान की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन ने लियाम लिविंगस्टोन के साथ मिलकर शानदार पारी खेली. बेंगलुरु की ओर से पहला ओवर डालने आए उमेश यादव के पहले ओवर में संजू ने 10 रन बनाए. इसके बाद नवदीप सैनी की पहली दो गेंद पर लिविंगस्टोन ने एक चौका और एक छक्का लगाया.

अगले ओवर में संजू ने फिर कमान संभाली और कुलवंत खेजरोलिया के ओवर में तीन छक्के जड़कर टीम को तीन ओवर में 40 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया. आखिरी के दो ओवर में राजस्थान को 12 गेंद में 23 रनों की आवश्यकता थी. लेग स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल को चौथा ओवर थमाया गया. युजवेंद्र ने दूसरी ही गेंद पर सैमसन को 28 रन पर पवेलियन भेजकर राजस्थान को पहला झटका दिया अब राजस्थान को जीत के लिए 10 गेंद में 22 रनों की जरुरत थी लेकिन फिर एक बार बारिश ने राजस्थान की पूरी उम्मीदों पर पानी फेर दिया और अंपायरों ने मैच को रद्द कर दिया. इस मैच में दोनों टीमों को एक-एक अंक से ही संतुष्टी करनी पड़ी.