बाइक सवार को बचाने के प्रयास में बारातियों से भरी बस पलटी

ख़बरें अभी तक। काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम पैगा के पास सामने से आ रही बाइक को बचाने के प्रयास में बारात की बस अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घटना में आधा दर्जन से अधिक बाराती घायल हो गए। सूचना पर पुलिस ने एंबुलेंस वाहनों से निजी अस्पतालों में घायलों का उपचार कराया और बस को कब्जे में ले लिया। दुर्घटना के बाद करीब दो घंटे तक जाम लगने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
दरअसल उत्तर प्रदेश के ग्राम अदलपुर, ठाकुरद्वारा निवासी नवी हसन का आइटीआइ थाना क्षेत्र के ग्राम धीमरखेड़ा निवासी शहनाज के साथ निकाह तय था। नवी की बारात निर्धारित तिथि के अनुसार रविवार के दिन में बस से लड़की के यहां आई थी। निकाह के बाद रात बारात लेकर लौटते समय बस ग्राम पैगा मेंं सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। बस के पलटते ही चीख पुकार मचने लगी और बस चालक मौका पाकर फरार हो गया। सूचना पर आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई।
पुलिस ने राहगीरों के साथ लोगों को बस से बाहर निकाला। बस में सवार लोगों में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जबकि कुछ लोगों को गुम चोटें आई है। पुलिस ने तीन एंबुलेंस वाहनों से घायलों को अस्प्ताल में उपचार के लिए पहुंचाया। बाद में पुलिस ने क्रेन से बस को गांव के ही जूनियर स्कूल परिसर में खड़ा दिया। बारातियों का कहना था कि बस चालक दूसरी बारात लेने के कारण बारात जल्दी लेकर चलने का दवाब बना रहा था। मुरादाबाद में दूसरी बारात ले जाने के चक्कर में चालक ने बस की रफ्तार तेज कर दी। सड़क पर अंधेरा होने के कारण बस के सामने से अचानक बाइक सवार आ गया। चालक ने बाइक सवार को बचाने के लिए आपा खो दिया और बस सड़क पर पलट गई।