राजस्थान ने 7 विकेट से जीता मैच, प्लेऑफ में जाने की संभावनाओं को रखा बरकरार

ख़बरे अभी तक । आईपीएल 2019 का 45वां मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मेजबान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के बाद राजस्थान ने प्लेऑफ में पहुंचने की आपनी उम्मीद भी बरकरार रखी है। इस सीजन में राजस्थान के अभी तक 12 मैचो में से 5 में जीत तो वहीं 7 मैचो में हार का सामना किया है. इसके साथ ही प्लेऑफ में जाने की संभावनाओं को बरकरार रखा है.
पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने मनीष पांडे की शानदार अर्धशतकीय पारी के बदौलत भी 20 ओवर 8 विकेट पर 160 रन बनाए. रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन की नाबाद 48 रन के बदौलत 19.1 ओवर में 3 विकेट गंवा कर ही 161 रन के लक्ष्य हासित कर लिया ।

Image result for RAJASTHAN ROYALS VS HYDERABAD

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनिंग में आए कप्तान केन विलियमसन 13 रन बना कर जल्दी आउट हो गए लेकिन बाद में डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए 50 गेंद में 75 रन जोड़े और एक समय पर सनराइजर्स का स्कोर 12 ओवर में एक विकेट पर 103 रन था. वॉर्नर और पांडे आक्रामक खेल दिखा रहे थे. पांडे ने सिर्फ 27 गेंद में 50 रन ठोक डाले.

जब यह साझेदारी खतरनाक होती दिखने लगी तभी राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने ओशेन थॉमस की बॉल पर बेहतरीन कैच लपककर वॉर्नर को पवेलियन भेजा. इसके बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी. इसके बाद अगले सातों विकेट सनराइजर्स ने 44 रन के भीतर गंवा दिए और पूरी टीम 160 रन ही बना सकी.

उधर राजस्थान रॉयल्स से अजिंक्य रहाणे और लिआम लिविंगस्टोन ने टीम को 78 रन की शानदार शुरूआत दी. अजिंक्य रहाणे ने 39 व लिआम लिविंगस्टोन ने 44 की पारी खेली और बाद में संजू सैमसन के साथ कप्तान स्टीव स्मिथ ने पारी को बखूबी संभाला. इस मैंच में राजस्थान रॉयल्स की ओर से शानदार गेंदबाजी के लिए जयदेव उनादकट को मैन ऑफ द मैच दिया गया ।