वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, 15 सदस्यीय टीम में पंत और रायुडू को जगह नहीं

ख़बरें अभी तक।  वर्ल्ड कप ‘महाकुभं’ के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो गया है । आज यानि सोमवार को BCCI की कोर कमेटी ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है । इस टीम में चौकाने वाली बात रही पंत की स्थान पर दिनेश कार्तिक का नाम और टीम में अंबाती रायुडू को भी जगह न मिलना है।

आईसीसी विश्व कप 2019 का आगाज 30 मई, को होना है  वहीं  टीम अपने मुख्य बल्लबाजों के साथ,  तीन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा, विजय शंकर और हार्दिक पांड्या  और उधर गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी,  जैसे  अनुभावी गेंदबाजों को  ही टीम का हिस्सा बनाया गया है, खबर थी कि बायें हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी इंग्लैड की तेज पिचो पर मौका दिया जा सकता है पर शायद अनुभाव को ही तरजीह दी गई।

टीम कुछ इस प्रकार है:-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा ।

दिनेश कार्तिक को लेकर अमिताभ चौधरी और एमएसके प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि विकेटकीपिंग की योग्यता और अनुभाव को दी तरजीह । रायुडू की बजाए शंकर के चुने जाने पर उन्होनें कहा की विजय शंकर ने नं. 4 पर टीम को अच्छा बैलेंस दिया  और टीम ऑलराउंडर के साथ नं.4 पर भी उनका प्रयोग कर सकती है।

Add your comment

Your email address will not be published.