ड्रग विभाग की टीम की बड़ी छापेमारी, मरीजों को दिए जा रहे थे गलत इंजेक्शन

ख़बरें अभी तक । मुरादाबाद जिला अस्पताल स्थित दवा भंडार में ड्रग विभाग की टीम ने बड़ी छापेमारी की है.  ड्रग विभाग की टीम ने हिमालया मेडिटेक कंपनी द्वारा सप्लाई की आधा दर्जन दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए है. बताया जा रहा है कि विभाग ने बरेली सीएमडीएस से जनवरी महीने में दवाइयों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे.

प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट के मुताबिक डेक्ससामेंथासोन इंजेक्शन के नमूने ठीक नहीं पाए गए है, जिसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. सैंपल ठीक न पाए जाने के बाद मुरादाबाद मंडल में इंजेक्शनों को रोक लिया गया है.

अस्पताल में लोगों को मिल रही गलत दवाईयों से मरीजों की सेहत के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.  सरकारी अस्पतालों में अधोमानक दवाई मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हैरानी में है. खास बात यह है कि हिमालया मेडिटेक  कंपनी का जो इंजेक्शन खराब मिला है, उसको जीवन रक्षक दवाइयों में शामिल किया गया है.  यह दवाई कैंसर, अस्थमा के इलाज में इस्तेमाल की जाती है.

इस मामले पर सख्त कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने मुरादाबाद मंडल के सभी सरकारी अस्पतालो में अधोमानक मिली दवा की सप्लाई रोकने के साथ ही वितरण दवा को वापस मंगा लिया है, मुरादाबाद जनपद के सरकारी अस्पतालो में हिमालया मेडिटेक कंपनी की दवाइयों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है.