बीजेपी द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कांग्रेस ने की शिकायत

ख़बरें अभी तक। लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में लगी आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. ऐसा ही एक मामला हिमाचल के फ़तेहपुर संसदीय क्षेत्र से सामने आया है. हैरानी की बात यह है कि इस क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी किशन कपूर ने सरकारी कर्मचारियों के साथ एक गुप्त बैठक कर डाली, लेकिन चुनाव आयोग व सीआईडी की टीमों को इस बैठक के बारे में कानों कान खबर तक नहीं लग पाई. वहीं कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए चुनाव आयोग में शिकायत करने का निर्णय लिया है।

बताया जा रहा है कि बुधवार को फ़तेहपुर में हुए महिला सम्मेलन कार्यक्रम के समापन के कुछ देर बाद सरकारी कर्मचारियों के साथ प्रत्याशी किशन कपूर ने बैठक की. यह बैठक एक निजी होटल में की गई. सवालिया निशान अब यह खड़े हो रहे है कि बैठक दौरान चुनावी ड्यूटी पर तैनात किसी भी टीम को इस बैठक का पता क्यों नहीं चल पाया.

इस पर प्रदेश सचिव कांग्रेस चेतन चम्बियाल ने कहा कि फ़तेहपुर में भाजपा प्रत्याशी सरकारी कर्मचारियों के साथ है। इस मामले को लेकर जल्द आचार संहिता के उलंघन पर चुनाव आयोग में शिकायत की जाएगी। इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं धर्मशाला से पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस सुधीर शर्मा का कहना है, भाजपा कर्मचारियों को डरा – धमका कर वोट बैंक बना रही है, जोकि सरेआम आचार संहिता का उल्लंघन है।

इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप कुमार से बात की तो उन्होंने कहा, शिकायत आने के प्रत्याशी व मीटिंग में शामिल रहने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी।