लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी आज जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र, कर सकते है कई अहम ऐलान

खबरें अभी तक: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां लगातार चल रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो या फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक सभी पूरे जोश में भरपूर होकर चुनाव प्रचार में लगे हैं। 11 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होना है। इसके चलते ही सभी राजनीतिक दल जनता को लुभाने में लगे हैं। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019  के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी आज कांग्रेस का घोषणा पत्र  जारी करेंगे।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस घोषणा पत्र में कई मतदाताओं को लुभाने वाले वादों का एलान कर सकती है। इतना ही नही बल्कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में न्याय योजना के चलते गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये देने से लेकर कई महत्वपूर्ण वादों की लाइन लगा सकती है।

जैसा कि आप सभी जानते है कि कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने वादा किया था कि अगर कांग्रेस सत्‍ता में आती है, तो छह महीने के भीतर ये योजना लागू कर दी जाएगी। इसके तहत कांग्रेस ने देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72000 रुपये देना का वादा किया था। स्कीम का नाम ‘न्यूनतम आय योजना’ (न्याय) रखते हुए राहुल ने इसे गरीबी के खिलाफ अंतिम प्रहार का ऐतिहासिक कदम करार दिया।