राहुल के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ेंगे गांधी परिवार के ये करीबी

खबरें अभी तक: पीढ़ियों से कांग्रेस के वफादार हाजी मोहम्मद हारून राशिद ने बीते सोमवार को घोषणा की कि वह अमेठी से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि जब राजीव और सोनिया गांधी ने इस लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था तब उनके पिता प्रस्तावक हुआ करते थे।

वहीं हाजी हारून ने कांग्रेस से अपने इस मोहभंग होने का कारण अमेठी में विकास प्रगति की कमी को बताया है। साथ ही उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के कहने और उसके करने में बेहद अतंर है। अमेठी में मौजूद गरीबी असलियत है वहीं कोई भी इस तथ्य को गांव जाकर साबित कर सकता है। मैंने राहुल गांधी खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है ताकि चीजें सही हो सकें।

हारून के पिता मोहम्मद सुल्तान बहुत समय से कांग्रेस में रहे हैं। उन्होंने कहा बताया 1910 में जन्मे मेरे पिता बहुत युवा उम्र में ही कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हमने 70 सालों से लगातार कांग्रेस का समर्थन किया है। वहीं अब लगता है कि पार्टी अमेठी का विकास नहीं चाहती है। 70 साल का समय बहुत ज्यादा लम्बा होता है। अगर हम अब नहीं उठे तो हम कभी भी अपने भाग्य को बदल नहीं सकेंगे। हारून ने बताया कि वह पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तो लेकिन मैं फिलहाल विकल्पों पर विचार- विमर्श कर रहा हूं