पाकिस्ता‍न के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के पीएम मोदी को लेकर बिगड़े बोल

खबरें अभी तक: पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी इन दिनों चीन के विदेश दौरे पर हैं। इस दौरान जहां उन्‍होंने चीन की जमकर तारीफ की है वहीं भारत सरकार को जमकर कोसा है। उन्‍होंने भारत सरकार को लेकर कहा कि पीएम मोदी ने न्‍यूजीलैंड में मस्जिद पर हुए आतंकी हमले निंदा करते हुए न तो मुस्लिम और न ही मस्जिद शब्‍द का इस्‍तेमाल किया है। उनके मुताबिक यह भारतीय पीएम की मानसिकता को दिखाता है जो मुस्लिमों को हमेशा से दूसरी नजरों से देखते हैं।

इससे आगे बढ़ते हुए उन्‍होंने कहा कि खुदा न करे लेकिन यदि इस तरह का हमला भारत के किसी मंदिर पर हुआ होता तो पाकिस्‍तान भारत के साथ खड़ा होता। लेकिन न्‍यूजीलैंड घटना के बाद भारत का रवैया मुस्लिमों के प्रति दिखाई देता है। कुरैशी ने जिन शब्‍दों का इस्‍तेमाल अपने बयान में किया है वह वास्‍तव में किसी के लिए शर्मिंदा कर देने वाला है। उन्‍होंने यह बयान देकर न सिर्फ अपना बल्कि पाकिस्‍तान को भी शर्मिंदा किया है। यहां पर सवाल उठना स्‍वाभाविक है कि क्‍या वह भारत के किसी मंदिर पर हमला करवाने की फिराक में हैं या इसके पक्षधर हैं।

चीन की बात करें तो उन्‍होंने जमकर तारीफ की है। कुरैशी ने कहा है‍ चीन ने एक बार फिर से साबित किया है कि वह पाकिस्‍तान का सबसे करीबी दोस्‍त है। पाकिस्‍तान को चीन पर पूरा विश्‍वास है। कुरैशी ने यह भी कहा कि उनके देश में मौजूद सभी चीन के निवेशकों को पूरी सुरक्षा मिलेगी, उन्‍हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। वह पाकिस्‍तान बिना रोक-टोक आ जा सकते हैं