इस अफसर ने इनकम टैक्स कमिश्नर पद से इस्तीफा दें, थामा कांग्रेस का हाथ

खबरें अभी तक: इनकम टैक्स विभाग की प्रिंसिपल कमिश्नर प्रीता हरित ने कांग्रेस पार्टी का में शामिल हो गई है। भारतीय राजस्व सेवा (IRS) की अधिकारी हरित ने प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थामा है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के चीफ राज बब्बर ने प्रीता हरित का पार्टी में आगमन किया। प्रीता हरित उत्तर प्रदेश के मेरठ में इनकम टैक्स विभाग में प्रिंसपल कमिश्नर के पद पर तैनात थीं।

बता दें कि प्रीता हरित का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। बहुजन सम्यक संगठन की संस्थापक हरित का जन्म हरियाणा के पलवल में हुआ था। उन्होंने 22 साल की उम्र में सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर ली थी। प्रीता हरित ने कांग्रेस पार्टी उस समय ज्वाइन की है, जब लोकसभा चुनाव के लिए सियासी घमासान जारी है।

वहीं 10 मार्च को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी थी। इसके तहत उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। पहले चरण के लिए 11 अप्रैल और आखिरी चरण के लिए 19 मई को मतदान होने है। इसके बाद 23 मई को एक साथ चुनाव के नतीजे आएंगे। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटे हैं।