Paytm के टक्कर में Xiaomi ने उतारा Mi Pay, भारत में हुआ लॉन्च

खबरें अभी तक: बीटा प्रोग्राम टेस्टिंग के बाद शाओमी ने हाल ही में भारत में अपना पेमेंट एप Mi Pay लॉन्च कर दिया है। एप UPI पूरी तरह टेक्नॉलजी पर आधारित है। मी स्टोर एप से इसे डाउनलोड किया जा सकता है। मी पे फिलहाल शाओमी के फोन पर ही उपलब्ध है। जहां इसे नेशनल पेमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया से सर्टिफाई किया गया है।

आपको बता दें कि मी पे की मदद से आप किसी को भी उसके बैंक अकाउंट में एसएमएस के जरिए पैसे भेज सकते हैं। वहीं कांटैक्ट और स्कैनर एप की मदद से भी ये मुमकिन है। वहीं आप UPI की मदद से भी पेमेंट कर सकते हैं। जिसे नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के जरिए अधिकृत किया गया है।

अभी पेमेंट के लिए शाओमी ने ICICI बैंक को अपना पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर बना रखा है। साथ ही शाओमी ने कहा कि डेटा सर्वर भारत में ही लोकेटेड हैं न की चीन में। मी पे की बेहतर शुरूआत के लिए कंपनी मी पे यूजर्स को कुछ बेहतरीन डील्स दे रही है।

लॉन्च के बाद जो लोग मी पे का इस्तेमाल करेंगे उन्हें मी पे की तरफ से रेडमी नोट 7 के 100 यूनिट और 50 मी एलईडी टीवी 4ए प्रो 32 जीते का शानदार मौका मिलेगा। वहीं ये कुछ लकी यूजर्स को ही मिलेगा। इसलिए अगर आपने एप डाउनलोड कर लिया है तो फटाफट पेमेंट करना शुरू कर दें।  शाओमी का ये पेमेंट एप सीधे पेटीएम, मोबिक्विक और गूगल पे जैसे पेमेंट एप को टक्कर देगा।