हरियाणा के चरखी दादरी में पाकिस्तानी बताकर मुस्लिम पिता-पुत्र की जबरन कटवाई दाढ़ी

ख़बरें अभी तक। हरियाणा के चरखी दादरी जिले में समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला सामने आया है। यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले पिता-पुत्र की कुछ असामाजिक तत्वों ने पाकिस्तानी आतंकवादी बोलकर जबरन दाढ़ी कटवा दी। घटना के बाद घबराए दोनों पिता-पुत्र हरियाणा छोड़कर वापिस अपने घर चले गए और पुलिस को आरोपियों के खिलाफ शिकायत देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है।

यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले मोहम्मद इदरिश और उनका बेटा मोहसिन चरखी दादरी के गांव अचीना की बर्तन फैक्ट्री में काम करते थे। गत 14 मार्च को इन्हें गांव सांजरवास के बस स्टैंड पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पकड़ लिया और इन्हें आतंकवादी बताकर इनके साथ मारपीट की। कुछ राहगीरों ने इनको बचाने का भी प्रयास किया, लेकिन बदमाश दोनों पिता-पुत्र को जबरन नाई की दुकान में ले गए और उनकी दाढी कटवा दी। हालांकि नाई ने इंकार करने की कौशिश की, लेकिन उस पर भी दबाव बनाया गया। इसके बाद दोनों पिता-पुत्र अपने घर बुलंदशहर चले गए और रविवार को दोबारा समाज के लोगों के साथ बौंद थाना पहुंचे और पुलिस को अपनी आपबीती की शिकायत दी।

शिकायत में पीड़ितों ने घटनाक्रम की पूरी जानकारी दी और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मुस्लिम समाज के जिला प्रधान मकसूद अली का कहना है कि इस घटना के बाद अल्पसंख्यक समुदाय में भय का माहौल है, पुलिस आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे, ताकि शांति बनी रहे और दोबारा कोई ऐसी हरकत न कर सके। वहीं, दाढ़ी काटने वाले नाई प्रमोद कुमार का कहना है कि उस पर जबरन दबाव बनाकर दाढ़ी कटवाई गई और भय के चलते उसने ये काम किया है। इस बारे में बौंद कलां थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि शिकायत मिली है और पूरे मामले की गहराई से जांच चल रही है। आरोपियों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी।