Redmi 7 इन बेस्ट फीचर्स के साथ होगा भारत में लॉन्च

खबरें अभी तक: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपने बजट स्मार्टफोन Redmi सीरीज के अगले स्मार्टफोन Redmi 7 को लॉन्च करने वाला है। बता दें कि स्मार्टफोन को भारतीय समय के अनुसार सुबह 11:30 पर लॉन्च किया जाएगा। Redmi 7 को हाल ही में सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर स्पॉट किया गया था। इसके कुछ फीचर्स भी पहले से ही लीक हो चुके हैं। इस स्मार्टफोन को अपने सीरीज के पिछले स्मार्टफोन्स की तरह ही बजट रेंज में लॉन्च किया जाने की संभावना है। इस स्मार्टफोन को चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर भी टीज किया गया है। वहीं स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट को आप Mi के चीनी वेबसाइट पर देख सकते हैं।

इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो फोन को से लगभग 8,500 से 9,300 रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी कंपनी के CEO Lei Jun के पहले के पोस्ट द्वारा मिली है। उन्होंने इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में पहले ही संकेत दिया था।

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है। साथ ही फोन  को 2GB और 3GB रैम वेरिएंट्स में भी लॉन्च किये जाने की संभावना है। लिस्टिंग के अनुसार  फोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन के फ्रंट में सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। फोन के बैक के कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया जा सकता है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च हो सकता है। इसके अलावा फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फोन ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पिंक, पर्पल रेड और व्हाइट कलर ऑप्शन्स के साथ लॉन्च हो किया जा सकता है।