देर रात गोवा पहुंचे नितिन गडकरी, नए मुख्यमंत्री के लिए हुई बैठक

खबरें अभी तक: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर का बीते रविवार को निधन होने के बाद राज्य में भाजपा नीत गठबंधन दलों ने एक नए नेता की तलाश में बैठक की गई। परिकर रविवार को उनके निजी आवास पर अग्नाशय कैंसर से निधन हो गया। वह काफी लम्बे समय से अग्नाशय संबंधी बीमारी से पीड़ित थे। वह गोवा में एक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे जिसमें भाजपा, गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय राजनितिक पार्टी शामिल हैं। इसके चलते देर रात केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी भाजपा विधायकों से मिलने पणजी पहुंचे।

बैठक में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई और उनके तीन विधायकों साथ ही एमजीपी के तीन विधायकों ने राज्य परिवहन मंत्री सुदीन धवलीकर के नेतृत्व में हिस्सा लिया गया। माइकल लोबो, गोवा के उपाध्यक्ष और भाजपा विधायक सुदीन धवलीकर महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के नेता मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की।

आपको बता दें कि बैठक में प्रदेश भाजपा के संगठन महासचिव सतीश धोंड, निर्दलीय विधायक और राज्य के राजस्व मंत्री रोहन खौंते तथा कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद गावडे भी मौजूद रहे। धोंड बैठक के बीच में ही बाहर आ गए। वहीं उन्होने किसी गठबंधन के नए नेता के चयन से जुड़े मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया।

वहां मौजूद सरदेसाई ने कहा कि अगले नेता का फैसला गठबंधन के सभी सहयोगियों के मिलने के बाद ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी गैर-विधायक को मुख्यमंत्री बनाने की सलाह मिली है। हम उस पर भी विचार कर रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या गठबंधन के सभी पुराने सहयोगी भाजपा के साथ हैं। सरदेसाई ने कहा कि किसी पर भी अति-विश्वास नहीं करना चाहिए।

पणजी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले परिकर के निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत होगी। यह गोवा में चौथा उपचुनाव होगा। यहां 23 अप्रैल को शिरोडा, मांडरेम और मापुसा विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। इन सीटों के लिए उपचुनाव राज्य में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ होंगे।