पाकिस्तान के रेल मंत्री का बयान, करतारपुर कोरिडोर का नाम खालिस्तान स्टेशन  रखा जाए

खबरें अभी तक: पाकिस्‍तान दिखावे के लिए भले ही आतंक के विरुद्ध और शांति की बात करता रहे। लेकिन हर बार उसका दोहरा चरित्र सामने आ ही जाता है। करतारपुर गलियारे को लेकर भी उसने ऐसा ही रूख अख्तियार किया हुआ है। करतारपुर कोरिडोर पर पाकिस्‍तान से चल रही बातचीत के बीच पाक पीएम इमरान खान के खास और रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर में सिख तीर्थ यात्रियों के लिए बनाए जाने वाले ट्रेन स्टेशन का नाम खालिस्तान स्टेशन  रखा जाना चाहिए। इस बयान से साफ है कि पाकिस्‍तान अप्रत्‍यक्ष रूप से खालिस्‍तान आतंकियों के समर्थन में है।

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने एक टीवी चैनल पर दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान करतारपुर कॉरिडोर मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि करतारपुर का नाम खालिस्तान होना चाहिए। पाक रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने कहा कि करतारपुर का नाम खालिस्तान स्टेशन रख देना चाहिए। मैं पुराना शेख राशिद होता तो उसका नाम खालिस्तान स्टेशन रख देता। अब मैं जिम्मेदार हूं इसलिए इस पर मैं विदेश मंत्रालय से बात करुंगा।

गौरतबल है कि  भारत ने दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक के दौरान रोजाना 5000 तीर्थ यात्रियों को बिना वीजा के पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने देने की मांग की थी।जिसके चलते पाकिस्‍तान की तरफ से आए एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तान अब प्रस्तावित गलियारा सुविधा पर कई बंदिशें लगाने का प्रयास कर रहा है। जिनमें तीर्थयात्रियों की संख्या सीमित कर रोजाना 500 करना। यात्रियों को पैदल यात्रा नहीं करने देना। विशेष परमिट जारी करना आदि शामिल हैं।