पीएम मोदी के प्रधान सचिव के बेटे साकेत मिश्र हो सकते है भाजपा के श्रावस्ती से प्रत्याशी

ख़बरें अभी तक। लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही लोकतंत्र के इस महापर्व का शंखनाद हो चुका है। इस बीच एक खबर आ रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के बेटे साकेत मिश्रा श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। विदित हो कि साकेत मिश्रा IPS की नौकरी छोड़ बैंक में काम किया। लगभग 16 साल तक बैंक की नौकरी करने के बाद अब राजनीति में अपने नाना की विरासत संभालने को तैयार हैं।

साकेत मिश्रा ने जब पढ़ाई की तो खूब मन लगाकर की। सेंट स्टीफेंस कालेज से अर्थशास्त्र में स्नातक कर उन्होंने आईआईएम कलकत्ता से एमबीए किया। वर्ष 1994 में उन्होंने IPS की परीक्षा पास की। लेकिन साकेत ने IPS की नौकरी छोड़ दी और वे डच बैंक में नौकरी करने लगे। करीब 16 साल तक कई अन्तर्राष्ट्रीय बैंकों में उच्च पदों पर उन्होंने काम किया।

बैंक की नौकरी छोड़कर अब वें राजनीति में किस्मत आजमाना चाहते हैं। बीते दो महीनों में करीब 60 सभाएं कर साकेत श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं। साकेत ने कहा कि श्रावस्ती एक पिछड़ा इलाका है और यहां के लोगों की कई समस्याएं हैं। उन्होंने बताया कि वे कई छोटी-छोटी सभाओं के जरिए लोगों की समस्याएं जानने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस जिले में गरीबी बहुत बड़ी समस्या है।

फिलहाल श्रावस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी के दद्दन मिश्रा सांसद हैं। लेकिन सूत्रों की माने तो उनका टिकट इस बार भाजपा काट रही है। ऐसे में साकेत मिश्रा के चुनाव मैदान में उतरने को बल मिलता दिख रहा है। वहीं साकेत का कहना है कि अगर पार्टी से अनुमति मिले तो वे इस इलाके के लोगों की सेवा करना चाहेंगे।