Youtube Premium अब भारत में लॉन्च, शुरूआती कीमत होगी इतनी

खबरें अभी तक: यूट्यूब ने भी हाल ही में भारत में अपना म्यूजिक एप यूट्यूब म्यूजिक लॉन्च किया है। बता दें कि  पिछले जून में इसे अमेरिका में लॉन्च किया गया था। वहीं अब जाकर इसे भारत में रोलआउट किया गया है। इंग्लिश और हिंदी के अलावा इस एप में 9 स्थानीय भाषाओं को भी एड किया गया है। जिसमें तमिल, तेलुगु, पंजाबी, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, भोजपुरी और मलयालम जैसी अनेकों भाषाए शामिल है। यूट्यूब ने इसके साथ ही यूट्यूब प्रीमियम सर्विस को भी भारत में लॉन्च किया है।

इस प्लेटफॉर्म पर आपको अनेकों फीचर्स मिलते हैं जैसे लाइव परफॉर्मेंस, ऑफिशियल एलबम, रिमिक्स और कवर्स। आपको बता दें कि भविष्य में यूट्यूब अपने इस प्लेटफॉर्म पर लाइव परफॉर्मेंस भी देने की सोच रहा है। वहीं यूट्यूब आपको कई सारे मिक्स प्लेलिस्ट भी देता है।जिसमें स्मार्ट सर्च की सहायता से आप कुछ भी सर्च कर सकते हैं।

वहीं प्रीमियम सर्विस की मदद से आप गानों को डाउनलोड करने के साथ बैकग्राउंड प्ले का भी लाभ उठा सकते हैं। अगर आप बेहतर सर्विस चाहते है तो हमेशा इस एप का इस्तेमाल करें। यूट्यूब प्रीमियम में कंटेंट के साथ आपको ओरिजिनल मूवी की सुविधा भी दी जाएगी। इसके लिए आपको 1 महीने में 129 रुपये का भुगतान करना होगा। साथ ही यहां फैमिली प्लान भी है जिसकी शुरूआत 189 रुपये से होती है। यानी की आपके घर में मौजूद 6 लोग इसकी इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रीमियम में आपको कई भी कोई एड नहीं दिखेंगा। वहीं इस पर जितना कंटेंट होंगा वो ओरिजिनल ही होंगा।

Add your comment

Your email address will not be published.