मायावती के करीबी पूर्व IAS नेतराम के 11 ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड

खबरें अभी तक: दिल्ली से आए आयकर विभाग के अफसर ने मायावती के प्रमुख सचिव रहे पूर्व आईएएस नेतराम और कपड़ा कारोबारी विष्णु वल्लभ रस्तोगी व दो अन्य कारोबारियों के 11 ठिकानों पर मंगलवार को छापे मारे। इसके मद्देनजर अफसरों को दोनों जगहों से करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति के दस्तावेज प्राप्त हुए।  जिन्हें  विभाग द्वारा जब्त कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि नेतराम के घर से करीब 100 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज मिले है। वहीं बता दें कि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। अफसरों ने नेतराम व उनकी बेटी पूनम के दो बैंक खाते व दो लॉकर सीज कर दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार मुंबई की एक कंपनी पर हुई कार्रवाई के तहत कनेक्शन नेतराम से जुड़ने पर यह कार्रवाई की गई है। नेतराम के अमीनाबाद स्थित मशहूर कपड़ा शोरूम गाढ़ा भंडार के मालिक विष्णु वल्लभ रस्तोगी समेत अन्य कारोबारियों से गहरे ताल्लुकात मालूम हुए है। इसी के चलते ये शक की जद में आ गए।

आपको बता दें कि नेतराम के 2 आवास पर चारबाग स्टेशन रोड निकट चिंटल हाउस एवं गोमतीनगर के विशाल खंड तीन में 3/175 पर छापा मारा गया है तो वहीं गोमतीनगर में देर रात तक दस्तावेज ढूंढ़े गए। गाढ़ा भंडार के 2 आवास व 5 शोरूम पर भी तलाशी जारी रही। नाका थाना के दुगावां स्थित आवास व कपूरथला-फैजाबाद रोड समेत कुल 5 शोरूमों पर विभाग द्वारा रेड़ डाली गई थी। यहां आयकर चोरी व अघोषित निवेश के दस्तावेज भी प्राप्त हुई।

बता दें कि 2 कारोबारियों के 2 शोरूम पर इनमें एक अमीनाबाद थाना, दूसरा फैजाबाद रोड के नीलगिरी के पास स्थित है। इस दौरान खरीद-फरोख्त का विवरण व दस्तावेज भी विभाग द्वारा जब्त किए गए।