पीएम मोदी और बांग्लादेशी पीएम एक साथ करेंगे 4 परियोजनाओं का उद्घाटन

खबरें अभी तक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना सोमवार को बांग्लादेश में चार परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले है। इसमें बांग्लादेश की सड़क परिवहन निगम (BRTC) को 1,100 बसों और ट्रकों की आपूर्ति भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक दोनों सोमवार को दोपहर 1:10 बजे अपनी संबंधित राजधानियों से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से योजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

वहीं BRTC के अध्यक्ष फरीद अहमद भुइयां ने बताया कि वे BRTC को 600 बसों और 500 ट्रकों की आपूर्ति का उद्घाटन करेंगे। जिनको भारत से क्रेडिट लाइन के साथ खरीदा गया था। उन्होंने इससे जुडी जानकारी देते हुए कहा इसमें 300 डबल डेकर, 100 गैर-एसी बसें, 100 सिटी एसी बसें और 100 इंटरसिटी एसी बसें शामिल हैं। साथ ही 16.2 टन की 350 ट्रक और 10.2 टन की 150 ट्रक भी शामिल की गई हैं।

BRTC के अध्यक्ष ने आगे बताया कि 47 बीआरटीसी बसें और 25 ट्रक बांग्लादेश में पहले ही आ चुके हैं। बाकी अन्य बस और ट्रक इस साल अप्रैल और जून तक ढाका पहुंच जाएंगे। आपको बता दें कि  दोनों प्रधानमंत्री भारत सरकार से बांग्लादेश को मिल रही आर्थिक मदद के तहत जमालपुर, शेरपुर, हबीगंज, सुनामगन, जे और ब्राह्मणबारिया में 36 सामुदायिक चिकित्सालयों का भी उद्घाटन करेंगे।

वहीं इस आर्थिक मदद के मद्देनजर 2 अन्य योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। फीरोजपुर जिले के भंडारिया नगरपालिका में 11 वाटर ट्रिटमेंट प्लांटस, और SAARC देशों के NKN विस्तार के तहत बांग्लादेश में राष्ट्रीय ज्ञान नेटवर्क (NKN)विस्तार इसमें शामिल है।