विधानसभा उपाध्यक्ष ने चंबा मेडिकल कॉलेज का किया औचक निरीक्षण,अधिकारियों की ली क्लास

ख़बरें अभी तक: पंडित जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज चंबा का शनिवार को विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ने औचक निरीक्षण किया। विधानसभा उपाध्यक्ष के अचानक मेडिकल कॉलेज  चंबा में पहुंचने पर कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के  दौरान उपाध्यक्ष ने कई खामियों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन के समक्ष पेश किया। मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल के एक वार्ड में बिछी खराब बैडशीट  पर भी आपत्ति जताई। यही नहीं एक बिस्तर पर दो-दो रोगियों के भर्ती होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अस्पताल व मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के अधिकारियों की क्लास लेते हुए उन्होंने अस्पताल की खामियों को शीघ्र दूर करने के आदेश दिए।

उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को दो टूक शब्दों में कहा है कि मंत्री को गलत लीड कर सकते है पर यह गलती कभी मेरे साथ न करें। मैं कभी भी मेडिकल कॉलेज में आकर व्यवस्थाओं का जायजा ले सकता हूं। अभी फिलहाल व्यवस्था को सुधारने के लिए निर्देश दे रहा हूं। अगर अगली बार व्यवस्था में कोई कमी पाई गई तो इस पर कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहे। प्रदेश सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए बजट की कोई कमी नहीं दे रही है। मगर उस बजट को कहा कब और कैसे खर्च करना है वह तो प्रबंधन ने ही तय करना है।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान हैरानी जताई है कि कॉलेज प्रबंधन के पास करोड़ों का बजट होने के बावजूद भी इस तरह की अव्यवस्था प्रबंधन की कार्य प्रणाली को सवालों के घेरे में खड़ा करती है। लिहाजा निरीक्षण के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने मरीजों का हाल पूछा साथ ही कॉलेज प्रबंधन को कॉलेज ही सभी दवाईयां उपलब्ध करवाने के व्यवस्थाओं में जल्द सुधार लानेके भी आदेश दिए। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज चंबा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनोद सहित मेडिकल कॉलेज चंबा की रोगी कल्याण समीति के सदस्य संजीव सूरी सहित अन्य लोग मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Add your comment

Your email address will not be published.