डिश टीवी का एलान फ्री टू एयर चैनल्स को बेस पैक के साथ कराएंगा उपलब्ध

खबरें अभी तक: डिश टीवी ने हाल ही में एलान किया है कि वो अनलिमिटेड फ्री टू एयर चैनल्स को बेस पैक के साथ उपलब्ध कराएगा।आपको बता दें कि एफटीए चैनलों को 100 मुफ्त चैनलों में नहीं गिना जाएगा जो बेस पैक के साथ आते हैं। वहीं बड़ी जानकारी यह हैं कि इसमें नेटवर्क कैपेसिटी चार्ज भी नहीं लगाया जाएगा।फिलहाल तो यूजर्स को 100 बेस चैनल्स मिल रहे हैं।जिनकी कीमत 130 रुपये है। लेकिन 18 प्रतिशत जीएसटी टैक्स के साथ ये 153 रुपये हो जाते हैं। डिश टीवी ने मेरा अपना पैक रोलआउट किया है जहां बिना किसी चार्ज के अनलिमिटेड एफटीए चैनल्स दिए जा रहे हैं। अगर कोई यूजर पेड चैनल चुनता है तो उसे 25 जरूरी DD चैनल्स मिलेंगे जो कि बिल्कुल मुफ्त होंगे।

डिश टीवी सब्सक्राइबर्स को 130 रुपये NFC चार्ज के रुप में देने होंगे अगर वो 100 चैनल चुनते हैं वहीं एफटीए चैनल्स को इस लिस्ट में नहीं जोड़ा जाएगा। मतलब यूजर्स को 100 खाली स्पॉट छोड़ने होंगे। जिससे वो अपने मन मुताबिक पेड चैनल्स का चुनाव कर सकेंगे। FTA चैनल्स लेने के बाद यूजर्स को अतिरिक्त चैनल स्लैब के लिए कोई अन्य भुगतान नहीं करना पडेगा।वहीं अगर यूजर्स FTA चैनल को चुनता है तो उसे 25 डीडी चैनल मिलेंगे। जिससे 25 स्पॉट भरा जाएगा मतलब यूजर के पास सिर्फ 75 स्पॉट ही बचेगा।

वहीं आपको बता दें कि ट्राइ ने ये भी कहा है कि एनएफसी से अलग अगर कोई यूजर 25 और चैनल लेगा तो उसे अतिरिक्त 20 रुपये देने होंगे। वहीं जब यूजर 100 से ज्यादा चैनलों का चुनाव करेगा तो उसके NFC चार्ज जरूर बढ़ेंगा। इससे ये फायदा है कि अगर किसी ने 100 मुफ्त चैनल लिया है तो उनका महीने का बिल कम आएगा तो वहीं जिन्होंने नहीं लिया उन्हे ज्यादा पैसे देने होंगे।

Add your comment

Your email address will not be published.