उत्तर प्रदेश: आईपीएल खिलाड़ी अंकित राजपूत बनाये गए लोकसभा हमीरपुर के चुनाव ब्रांड एम्बेसडर

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में आईपीएल मैच में धूम मचाने वाले क्रिकेटर अंकित राजपूत ने मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिये हमीरपुर पहुंचे उन्होंने ईवीएम व वीवीपैट मशीन का बटन दबाकर जायजा लिया। अंकित राजपूत को हमीरपुर-महोबा संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया हैं। आईपीएल के बेस्ट गेंदबाज एवं क्रिकेटर अंकित राजपूत यूपी-100 हमीरपुर में तैनात दरोगा सियाराम के पुत्र हैं।

निर्वाचन आयोग ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिये मतदाताओं को जागरूक करने के लिये ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। कलेक्ट्रेट  के मीटिंग हाल में निर्वाचन सम्बन्धी बैठक में उन्होंने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये जोर दिया। क्रिकेटर ने ईवीएम व वीवीपैट मशीन का निरीक्षण किया और बटन दबाकर आम लोगों को इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मतदाता चाहे तो अपना वोट चेक कर सकते हैं। इस वीवीपैट मशीन में सब पता चल जाता है। आईपीएल खिलाड़ी ने बताया कि विद्यालयों में भी गोष्ठी कर नये मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा।

कलेक्ट्रेट के निर्वाचन कार्यालय से मोबाइल एलईडी प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये आम मतदाताओं को जागरूक होना जरूरी है। मतदाताओं को यह मोबाइल एलईडी वैन से वोट डालने के तरीके भी बताये जायेंगे। उन्होंने बताया कि मतदाताओं को लोकतंत्र के लिये घर से निकलकर सबसे पहले मतदान केन्द्र में वोट डालना चाहिये।