Realme 3 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च जानिए क्या हैं इसकी कीमत

खबरें अभी तक: चीनी स्मार्टफोन मेकर रियलमी ने अपना अगला हैंडसेट यानी की रियलमी 3 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। फोन के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है तो वहीं आपको बता दें कि 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है। वहीं रियलमी 3 को तीन कलर में लॉन्च किया गया है। जिसमें ब्लैक, ब्लू और रेडिएंट ब्लू शामिल है। साथ ही आपको यह फोन 12 मार्च से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा।

वहीं बात करें अगर फोन के फीचर्स की तो इसमें में 12nm 2.1Ghz का ऑक्टा कोर मीडियाटेक हिलियो P70 प्रोसेसर दिया गया है। फोन कलरओएस v6.0 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करता है। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 4230mAh की बैटरी दी गई है। हालांकि फोन में फास्ट चार्ज सपोर्ट शामिल नही किया गया है।

फोन 6.2 इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ उपलब्ध है। डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन में नया यूनिबॉडी डिजाइन है जैसे पहले के रियलमी फोन में देखा जा चुका है।

वहीं कैमरे में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो 13 और 2 मेगापिक्सल के साथ उपलब्ध है। वहीं इमेज की क्वालिटी और बेहतर बनाने के लिए फोन में PDAF फास्ट फोक्सिंग, 5P लेंस, हायब्रिड HDR और पोट्रेट मोड की सुविधा भी एड की गई है। फोन में नाइटस्केप और क्रोमा बूस्ट जैसे फीचर्स भी एड दिए गए है।
सेल्फी के दीवानों  के लिए बता दें कि फोन में 13 मेगापिक्सल का एआई कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा एआई ब्यूटिफिकेशन, HDR और AI फेशियल अनलॉक फीचर्स के साथ आता है। फोन में यूजर्स 720p, 1080p के वीडियो को 30fp पर शूट कर सकते हैं।