नवजोत सिंह सिद्धू का सवाल, ट्वीट कर पूछा 300 आतंकवादी मारे गए हां या नहीं?

खबरें अभी तक: भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में किए गए एयर स्ट्राइक लेकर अब इस बयान पर सियासी घमासान शुरू हो गया है। विपक्ष सवाल उठा रहा है कि अमित शाह को यह आंकड़ा कहां से मिला कि हमले में 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं।

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पूछा है कि 300 आतंकी मारे गए या नहीं। सिद्धू ने ट्वीट किया कि 300 आतंकवादी मारे गए  हां या नहीं? फिर क्या मकसद था। आप आतंकवादियों को मार रहे थे या पेड़ को उखाड़ रहे थे? विदेशी शत्रु से लड़ने की आड़ में छल हमारे जमीन पर हो रही था। क्या यह चुनावी हथकंडा था? सेना का राजनीतिकरण बंद करो, यह देश की तरह पवित्र है।

इसके बाद भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक के बाद भी उन्‍होंने विवादित बयान जारी किया था। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पुलवामा हमले के 13 दिन बाद से ही पाकिस्तान में हुई एयर स्ट्राइक को लेकर बयान दिया था। अमित शाह ने अहमदाबाद में भाषण के दौरान कहा कि इस एयर स्ट्राइक में 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए है। अमित शाह ने विपक्ष पर तीखेवार करते हुए कहा कि ममता-राहुल सस्ती राजनीति करने से बचें। अमित शाह ने कहा पुलवामा हमले के सभी को लगा कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हो सकती है। किसी को अंदेशा नही था कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने 13वें दिन एयर स्ट्राइक की जिसमें 250 से ज्यादा आतंकी मारे गए।

आपको बता दें कि मोदी सरकार के मंत्री एस एस आहलुवालिया ने भी भाषण में कहा है कि सरकार ने कभी नहीं कहा कि तीन सौ आतंकी मारे गए हैं। अहलुवालिया ने बंगाली भाषा में कहा कि भारतीय मीडिया और सोशल मीडिया में मारे गए आतंकियों के अपुष्ट आंकड़े प्रसारित किए जा रहे थे। एयर स्ट्राइक के बाद मोदी जी ने राजस्थान के चुरू में रैली की। क्या मोदी जी ने कभी कहा कि स्ट्राइक में 300 लोग मारे गए? क्या बीजेपी के किसी प्रवक्ता ने कभी कहा कि स्ट्राइक में 300 लोग मारे गए। क्या अमित शाह ने कहीं ये कहा. हमले का उद्देशय संदेश मारना नहीं संदेश देना था, यह जरूरी था। हम नहीं चाहते थे कि किसी की जान जाए।