हिमाचल: सराज में बनेगा एक और हैलिपैड, सीएम जयराम ने की घोषणा

ख़बरें अभी तक। सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज में एक और हैलिपैड बनेगा। यह हैलिपैड सरोआ और तांदी पंचायतों के मध्यकेंद्र देवधार में बनाया जाएगा। सीएम जयराम ठाकुर ने इसके लिए 10 लाख की धनराशि देने का ऐलान कर दिया है। शनिवार को अपने गृहक्षेत्र सराज के सरोआ पहुंचने पर सीएम जयराम ठाकुर का स्थानीय लोगों ने जोरदार और भव्य स्वागत किया। इस दौरान सीएम ने यहां पर घोषणाओं की झड़ी लगा दी। उन्होंने 6 सड़कों के लिए 55 लाख और कुकलाह में नया पटवार वृत खोलने का ऐलान किया।

वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने बाड़ा में वैटनरी हास्पिटल, तांदी, कशिम्बलीधार और कसौड़ में हेल्थ सब सेंटर खोलने का ऐलान भी किया। सीएम ने कसौड़ और झौट स्कूल को अपग्रेड करके हाई स्कूल बनाने जबकि सुरागी और तांदी स्कूल को अपग्रेड करके मिडल स्कूल बनाने का ऐलान भी किया। इसके साथ ही सरोआ और बाड़ा स्कूलों में साईंस कक्षाएं शुरू करने और यहां पर साईंस ब्लॉक बनाने के लिए 50-50 लाख देने का ऐलान भी किया। इसके साथ ही सीएम ने सरोआ प्राइमरी स्कूल में दो कमरे और परीक्षा भवन के लिए 10 लाख देने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि खोलानाल के लिए सड़क निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चला है और 6 महीनों के भीतर वहां सड़क पहुंचा दी जाएगी। बाड़ा में पीएचसी भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने महिला मंडलों को हंस फाउंडेशन की तरफ से ढोलक, हारमोनियम और चिमटे भी बांटे। साथ ही दिव्यांगों को व्हील चेयर, सुनने की मशीनें और बैसाखियों का वितरण भी किया। सीएम ने कहा कि महिला मंडलों को 20-20 हजार की अतिरिक्त राशि सरकार की तरफ से दी जाएगी और युवक मंडलों को भी अब यह राशि देने का प्रावधान कर दिया गया है।