यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश ATS ने सहारनपुर जिले के देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी गिरफ्तार किए हैं। इनमें एक आतंकी शाहनवाज कश्मीर के कुलगाम और दूसरा आकिब अहमद मलिक पुलवामा का रहने वाला है। लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय सदस्य है। इनमें से शहनवाज जैश के लिए नए आतंकियों को भर्ती करने का काम करता था।

डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि शाहनवाज लंबे समय से देवबंद में रहकर पढ़ाई कर रहा था, लेकिन इसका नाम मदरसे के आधिकारिक रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है। दोनों के पास से 32 बोर का पिस्टल और 30 जिंदा कारतूस बरामद किये गए हैं। इसके अलावा वहां से जेहादी चैट और कई जेहादी साहित्य, वीडियो बरामद किये गए हैं जिनका अध्ययन किया जा रहा है।

यूपी डीजीपी ने बताया कि एटीएस इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए लंबे समय से इन पर नजर रखे हुए थे। उसके बाद इनपर शिकंजा कसा गया और वहां से दोनों को गिरफ्तार किया गया। जैश के इस मॉड्यूल को पकड़ने के लिए यूपी एटीएस ने गुरुवार को सहारनपुर के देवबंद में छापेमारी की थी। कई घरों और हॉस्टल्स में तलाशी ली गई। इस तलाशी में पुलिस ने काफी मात्रा में संदिग्ध सामग्री भी बरामद की गई है। एटीएस की छापेमारी में देवबंद के छात्रों में गुस्सा है।