पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी

ख़बरें अभी तक। 15 फरवरी यानि शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बड़ गए है। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में 7 पैसे और डीजल के दाम में 6 से 7 पैसे की वृद्धि की गई है. यह लगातार दूसरा दिन है जब तेल की कीमतों में तेजी आई है. इससे पहले गुरुवार को पेट्रोल 6 पैसा और डीजल 5 पैसा महंगा हुआ था. यानि दो दिनों में पेट्रोल 13 पैसे महंगा हो गया है. वहीं अब तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का यह सिलसिला आगे भी जारी रहने की आशंका है.

वहीं इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसा महंगा होकर 70.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है और कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.57 रुपये, 76.10 रुपये और 73.14 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं अगर डीजल की बात करें तो दिल्ली और कोलकाता में 6 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

जबकि  मुंबई और चेन्नई में यह 7 पैसे महंगा हो गया है. चारों महानगरों में कीमत क्रमश : 65.73 रुपये, 67.51 रुपये, 68.83 रुपये और 69.44 रुपये प्रति लीटर है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का सिलसिला पिछले चार दिनों से जारी है. इससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में और इजाफा हो सकता है.