हिमाचल: एसएमसी के 1800 शिक्षकों नहीं मिली एक्सटेंशन

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के शीतकालीन स्कूलों में तैनात करीब 1800 पीरियड बेसिस एसएमसी शिक्षकों को सरकार ने स्कूल खुलने के बाद भी एक्सटेंशन नहीं दी। बता दें कि एक्सटेंशन नहीं मिलने के चलते शीतकालीन छुट्टियों वाले स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।  गौरतलब है कि शीतकालीन छुट्टियों वाले स्कूलों में पढ़ाने वाले एसएमसी शिक्षकों का 31 दिसंबर 2018 को एक साल का कांट्रेक्ट समाप्त हुआ है। वहीं हिमाचल में करीब 2600 एसएमसी शिक्षक अभी तैनात हैं। बता दें कि एसएमसी शिक्षकों की दूरदराज के स्कूलों में इन नियुक्तियां की गई हैं जहां पर नियमित शिक्षक जाने से कतराते है।

एसमसी शिक्षकों के साथ शिक्षा निदेशालय हर साल कांट्रेक्ट को रिन्यू करता है। शीतकालीन स्कूलों में नियुक्त पहली से आठवीं कक्षा तक पढ़ाने वाले 1800 शिक्षकों का कांट्रेक्ट 31 दिसंबर को समाप्त हो गया था। जबकि ग्रीष्मकालीन स्कूलों में आठवीं तक पढ़ाने वाले और पूरे प्रदेश में नवीं से जमा दो कक्षा तक पढ़ाने वाले 800 एसएमसी शिक्षकों का कांट्रेक्ट 31 मार्च 2019 को समाप्त होना है।
इस विषय पर एसएमसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष मनोज रौंगटा ने कहा है कि इस मामले को लेकर शीघ्र ही मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से  बात की जाएगी।