हिमाचल: ऊना पोल्ट्री फ़ार्म पर गिरी आसमानी बिजली, 5 हजार मुर्गे जलकर हुए राख

ख़बरें अभी तक। ऊना जिला के बनगढ़ में देर रात आसमानी बिजली गिरने से 5 हजार मुर्गों सहित पोल्ट्री फ़ार्म जलकर राख हो गया। इस हादसे में करीब दस लाख रूपये के नुक्सान का आकलन किया गया है। हादसे के बाद दमकल विभाग की टीम करीब दो घंटे देरी से पहुंची जब तक लाखो का नुक्सान हो चुका था। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बुधवार रात से ही ऊना जिला में तेज बारिश और आसमान में बिजली कड़कने का क्रम लगातार जारी था। इसी बीच वीरवार रात करीब साढ़े 11 बजे बनगढ़ में स्थित दविंदर कुमार के पॉल्ट्री फार्म में आसमानी बिजली गिरने से आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में पॉल्ट्री फार्म में मौजूद करीब 5 हजार मुर्गे आग की चपेट में आ गए।

आग की सूचना पाते पोल्ट्री फ़ार्म का मालिक मौका पर पहुंचा और पुलिस व दमकल विभाग को घटना के बारे सूचित किया। अग्रिशमन की टीम दो घंटे देरी से पहुंची तब तक पोल्ट्री फार्म में लाखो का नुक्सान हो चूका था।  पीडि़त दविंदर ने बताया कि आसमानी बिजली गिरने से पॉल्ट्री फार्म सहित मौजूद 5 हजार मुर्गे, फीड सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। घटना में करीब 10 लाख का नुक्सान हुआ है। वहीं डीएसपी ऊना अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल का दौरा करके मामले की जांच शुरू कर दी है।