मनी लॉन्ड्रिंग केस: 6 घंटे तक वाड्रा से ईडी ने की पूछताछ

ख़बरें अभी तक। मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को त्र घंटे तक पूछताछ की। प्रर्वतन निदेशालय की टीम फिर से पूछताछ के लिए समन जारी कर सकती है। वहीं वाड्रा के वकील ज्योति खेतान ने कहा कि उनके मुवक्किल ने सभी सवालों के जवाब गिए है। अगर फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया तो फिर पेश होगें।

वाड्रा के वकील ने कहा कि उनके मुवक्कील निर्दोष हैं और उन्हें राजनीतिक कारणों से परेशान किया जा रहा है। सुमन ज्योति खेतान ने तो यहां तक दावा किया कि वाड्रा को कोई समन नहीं मिला था और उन्होंने खुद ईडी को कहा था कि वह पूछताछ के लिए तारीख तय करे। वाड्रा के वकील ने कहा कि वाड्रा को जब समन जारी किया गया, उस वक्त वह अपनी बेटी की सर्जरी के लिए अमेरिका में थे। कई दिनों से वह देश से बाहर थे, लेकिन मंगलवार रात दिल्ली पहुंच गए हैं। सूत्रों के मुताबिक रॉबर्ट ने अपने करीबियों से कहा कि वह देश के कानून का सम्मान करते हैं और बीजेपी सरकार द्वारा बेवजह निशाना बनाये जाने के बावजूद वो कानून के लिहाज से ही काम करेंगे।

बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहा केस लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़ा है। यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई थी और इसका मालिकाना रॉबर्ट वाड्रा के पास है। जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि भगोड़े हथियार व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ आयकर विभाग काला धन अधिनियम एवं कर कानून के तहत जांच कर रहा है। इसी दौरान मनोज अरोड़ा की भूमिका सामने आई, जिसके आधार पर मनी लॉन्ड्र‍िंग का केस दर्ज किया गया।