एनएचएम कर्मियों की हड़ताल जारी, दूसरे विभागों के कर्मचारी ने भी दिया समर्थन

ख़बरें अभी तक। दादरी के सरकारी अस्पताल परिसर में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी है। कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान कर्मचारी महासंघ भी एनएचएम कर्मचारियों के समर्थन में पहुंचा और अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगें पूरी नहीं कि तो दूसरे विभागों के कर्मचारी भी उनके संघर्ष में शामिल होंगे।

जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए जिला प्रधान अंजूबाला ने कहा कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, वर्दी भत्ता, जोखिम भत्ता, एएनसी भत्ता, अर्जित अवकाश, शिशु साक्षरता भत्ता व कैशलेस मेडिक्ल भत्ता सहित अनेक मांगे शामिल हैं। इससे पहले उनकी मांगों को लेकर सरकार द्वारा वादा भी किया गया था लेकिन सरकार ने उनकी मांगों पर कोई विचार तक नहीं किया।

अगर ऐसा ही रहा तो उनकी हड़ताल अनिश्चितालीन भी हो सकती है। वहीं धरने को समर्थन देने पहुंचे कर्मचारी महासंघ के महासचिव संजीव मंदोला ने कहा कि एनएचएम कर्मचारियों के संघर्ष में महासंघ से संबंधित दूसरे विभागों के कर्मचारी भी शामिल हो जाएगा। पूरे प्रदेश में कर्मचारी वर्ग सरकार से खफा है। सरकारी कर्मचारियों की मांगे शीघ्र पूरी करें नहीं तो दूसरे विभागों के कर्मचारी एकजुट होकर बड़ा आंदोलन करेंगे।