हिमाचल: एबीवीपी ने प्रदेश में आउटसोर्स भर्तियों को लेकर किया धरना प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। जहां पूरे प्रदेश में छात्रहितों के लिए व कॉलेज की समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। वहीं मंडी में भी छात्र संगठन एबीवीपी ने जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान एबीवीपी ने प्रदेश सरकार पर छात्रहितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

एबीवीपी ने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रदेश सरकार के मुखिया जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भेजा। इस ज्ञापन के माध्यम से मंडी कालेज में पार्किंग व लाइब्रेरी की समस्या से सरकार को अवगत करवाया।

वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मांग उठाई है कि प्रदेश के सभी कालेजों में शिक्षा का आधारभूत ढांचा मुहैया करवाना सरकार का कार्य है। एबीवीपी ने मंडी के सबसे बडे और पूराने कालेज वल्लभ कालेज में सरकार व प्रशासन से छात्रों के लिए पार्किंग बनाने का आहवान किया है।

इसके साथ ही एबीवीपी ने मांग उठाई है कि बल्लभ कालेज मंडी में एक कमरे में चल रही लाइब्रेरी को बडा किया जाए ताकि यहां पर पढने वाले बच्चों को इसका लाभ मिल सके। इसके साथ ही एबीवीपी ने बढी हुई फीस, छात्रसंघ चुनावों की बहाली, छात्रवृति घोटाले की जांच की मांग भी की।

एबीवीपी ने प्रदेश में आउटसोर्स भर्तियों पर रोक लगाकर नियमित भर्तियां करने की आग्रह भी प्रदेश सरकार से किया है। एबीवीपी ने अपनी मांगों पर गौर न किए जाने की सूरत में आने वाले समय में छात्रों को लमबंद कर सरकार के खिलाफ बडा आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि जिला के जिस कॉलेज में स्वयं वर्तमान मुख्यमंत्री पढें हैं। वहीं पर एबीवीपी ने सुविधाएं देने की मांग सरकार से की है। इस धरने प्रदर्शन के दौरान लगभग दो दर्जन छात्र नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।