किसानों ने घेरा DND, मांगे न मानी तो जारी रखेंगे आंदोलन

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के किसान मोदी सरकार से नाखुश है। मोदी सरकार ने भले ही किसानों को 6हजार रुपए देने का ऐलान कर दिया है फिर भी किसान खुश नहीं है। बता दें कि नाराज टप्पल के किसान आज डीएनडी पर पहुंच गए है। किसान डीएनडी के किनारे अभी भी प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता, हम यहां प्रदर्शन जारी रखेंगे। किसानों के आंदोलन को देखते पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था को बड़ा दिया है। मंडोला के किसानों का दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन जारी हैं। यह प्रदर्शन 7 फरवरी तक जारी रहेगा।

आपको बता दें कि मंडोला के किसान 25 महीने से आंदोलन पर बैठे है। किसानों आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना का विरोध कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि उन्हें भूमि अधिग्रहण नीति 2013 से मुआवजा दिया जाए। आपको बता दें कि यह आंदोलन कई दिनों से चल रहा है, लेकिन कोई भी किसानों की ओर गौर नहीं कर रहा है। इस बात से नाराज किसानों ने अब पीएम आवास का घेराव करने का ऐलान किया है। अब टप्पल के किसान भी दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे गए हैं। इन किसानों की सरकार से शिकायत है कि जब बसपा सरकार ने इनकी जमीन यमुना एक्सप्रेस-वे निर्माण के दौरान अधिग्रहित की थी।

इस बात से नराज किसानों ने आंदोलन चलाया था। इस आंदोलन के दौरान तीन किसानों और एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो हुई थी। आपको बता दें कि करीब 50 महीने से चल रहे इस आंदोलन की खबर लेने कोई नहीं पहुंचा। गुस्साए किसान शुक्रवार को पीएम आवास घेरने पहुंच गए है। जैसे ही किसान दिल्ली में प्रवेश कर रहे थे, उन्हें पुलिस ने रोक दिया। इसके बाद काफी हंगामा हुआ और किसान नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली सड़क डीएनडी पर धरना देने लगे। इस कारण वहां काफी जाम लग गया।