कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ठोकी चंडीगढ़ सीट से दावेदारी

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए चंडीगढ़ सीट से रविवार को औपचारिक रूप से दावा पेश किया। दो दिन पहले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मांगी थी। चंडीगढ़ संघ कांग्रेस समिति के अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा को लिखे पत्र में तिवारी ने कहा, ‘‘मैं चंडीगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक हूं’’।

सिद्धू की पत्नी और पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने शुक्रवार को चंडीगढ़ सीट से दावा पेश किया था। वर्तमान में यहां से बीजेपी की किरण खेर सांसद हैं। तिवारी ने कहा, ‘‘मुझे सूचित किया गया है कि चंडीगढ़ संघ कांग्रेस समिति ने 2019 के आम चुनाव चंडीगढ़ लोकसभा सीट से लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं।

पत्र में उन्होंने लिखा है, ‘‘कृपया सीटीसीसी और प्रदेश चुनाव समिति के स्तर पर मेरी उम्मीदवारी पर विचार करें और इसे एआईसीसी, स्क्रीनिंग समिति, केंद्रीय चुनाव समिति और कांग्रेस अध्यक्ष को उचित विचार के लिए अग्रसारित किया जाए’’।

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी लुधियाना से लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वहीं, पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी और अमृतसर की पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने आगामी लोकसभा चुनाव में चंडीगढ़ से कांग्रेस टिकट के लिए शुक्रवार को दावा पेश किया था।