कांग्रेस के लिए जी का जंजाल बनी चंडीगढ़ लोकसभा सीट, तीन दिग्गजों ने पेश की दावेदारी

ख़बरें अभी तक। अचानक से चंडीगढ़ लोकसभा सीट हॉट सीट बनती नजर आ रही है. यहां से कांग्रेस की टिकट के दावेदार तीन-तीन खड़े हो गए है. पहले पवन बंसल, नवजोत कौर सिद्धू के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने भी दावा ठोक दिया है.

मनीष तिवारी ने रविवार को सेक्टर-35 के कांग्रेस भवन में अपनी दावेदारी पेश की. उन्होंने अपना आवेदन पार्टी अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा के समक्ष पेश किया. तिवारी ने अपने आवेदन में कहा कि उन्हें पता चला कि चंडीगढ़ कांग्रेस ने चुनावों के लिए टिकट दावेदारों के आवेदन मांगे हैं और वे भी चंडीगढ़ से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं.

जानकारी के मुताबिक बीते गुरुवार को कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी ने चंडीगढ़ से लोकसभा टिकट के लिए अकेले पवन बंसल का नाम हाईकमान को भेजने का प्रस्ताव पास किया था. इसके बाद पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी पूर्व सीपीएस डॉ. नवजोत कौर सिद्धू भी सक्रिय हो गई थी. उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ से कांग्रेस से टिकट मांगा और इसके लिए औपाचारिक तौर पर पार्टी को आवेदन भी दिया.

वहीं, नवजोत कौर सिद्धू और मनीष तिवारी की दावेदारी से बंसल गुट भी परेशान हो गया है. ऐसे में अब टिकट की लड़ाई तीन दिग्गज नेताओं में शुरू हो गई है. बता दें ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने चंडीगढ़ सहित सभी प्रदेश की कार्यकारिणी से 30 जनवरी तक इच्छुक दावेदारों के नाम मांगे हैं.