अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में हिन्दू छात्रों के साथ मारपीट का मामला

ख़बरें अभी तक। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तिरंगा यात्रा निकलने का मामला थमा भी नहीं था, कि कैंपस में तीन हिन्दू छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आ गया, जिसमें पीड़ित छात्रों द्वारा थाना सिविल लाइन में देर रात को ही तहरीर दी गई, वहीं दूसरे दिन सुबह प्रगोस्ट पर दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के हादी हसन हॉल में रहने वाले एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र भानू चौधरी सहित तीन छात्रों के साथ दूसरे समुदाय के दर्जनो छात्रों ने एक राय मारपीट की और कहा कि तुम एएमयू में तिरंगा यात्रा निकालने में और मंदिर बनाने की मांग कर रहे हो, तुम्हारे मंसूबो को सफल नही होने दिया जायेगा, तुम लोगों को यहां से भगा दिया जाएगा।

वहीं दूसरे दिन सुबह से ही थाने पर परिजनों समेत तमाम छात्र एकत्रित होकर पहुंच गए, छात्र नेता अजय ने बताया कि रात के बाद से पीड़ित छात्रों पर दबाव बनाया जा रहा है, और दूसरी तहरीर दी जा रही है।

वहीं इस पूरे मामले ओर एसएसपी का कहना है कि इन छात्रों के बीच किसी कार्यक्रम को लेकर विवाद हुआ था, जिसको तताकथित छात्रों द्वारा जो कि पर्टिकुलर संगठनों से जुड़े हुए हैं, उन्हीने जबरन तहरीर लिखवाई, जिसके बाद आज दूसरी तहरीर सामने आई है। वहीं ऐसे छात्रों पर कार्रवाई की बात कही जो माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस पूरे मामले पर एएमयू प्रॉक्टर का कहना है कि इस पूरे प्रकरण को अलग रंग दिया जा रहा है, जो भी लोग इसमें शामिल हैं उसको लेकर जिला प्रशासन और एसएसपी से बात हो गई है, कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, और तिरंगा यात्रा के बाद से अब तक हुए हर प्रकरण पर सफाई दी।