राम रहीम की सजा के ऐलान से पहले फतेहाबाद की किलेबंदी

ख़बरें अभी तक। पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की सजा का 17 जनवरी यानि कल ऐलान होना है। राम रहीम की सजा के ऐलान से ठीक पहले फतेहाबाद की किलेबंदी कर दी गई है। किलेबंदी के लिए फतेहाबाद में बीएसएफ की कंपनी तैनात की गई है वहीं बीएसएफ के साथ-साथ हरियाणा पुलिस के सैकड़ो जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं। डीएसपी हेडक्वार्टर धर्मबीर पूनिया ने फतेहाबाद में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि फतेहाबाद में संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित कर लिया गया है जिनकी संख्या 16 है। डीएसपी ने बताया कि 16 नाके लगाए गए हैं और हर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

डीएसपी ने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों को अलर्ट पर रखा गया है और सभी थाना एसएचओ को सुरक्षा की कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा फतेहाबाद के डीसी की अध्यक्षता में मीटिंग कर ली गई है और डीसी की ओर से 20 जनवरी तक जिले में धारा 144 लागू करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा डेरा प्रेमियों के साथ बैठक करके उनसे शांति बनाये रखने की अपील प्रशासन और पुलिस की ओर से की गई है। डेरा प्रेमियों के साथ बैठक में अभी तक किसी तरह की गड़बड़ी के इनपुट प्राप्त नहीं हुए हैं लेकिन फिर भी सीआईडी और पुलिस के खुफिया तंत्र को अर्लट मोड पर रखा गया है और डेरा प्रेमियों की हर गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश सीआईडी और पुलिस खुफिया विंग को दिए गए हैं।

डीएसपी ने बताया कि सभी संवदेनशील क्षेत्रों में बीएसएफ के जवान और हरियाणा पुलिस के जवान प्रयाप्त मात्रा में तैनात किए गए हैं। डीएसपी कहा कि कानून व्यवस्था बिगाडने वाले किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। सभी होटल, धर्मशालाओं, रेस्टोरेंट आदि की चेकिंग की जा रही है और यहां सभी मैनेजर व संचालकों को संदिग्धों पर नजर रखने के लिए अलर्ट कर दिया गया है। डीएसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फतेहाबाद जिला पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है और किसी को भी कानून हाथ में लेने नहीं दिया जाएगा।