सर्दियों के मौसम में कैसे करें मेकअप, पढ़िए मेकअप करने के सरल उपाय

ख़बरें अभी तक। सर्दियों के मौसम में मेकअप भी सोच-समझकर करना पड़ता है. पार्टी हो, शादी हो या कोई और फंक्शन, इस मौसम में तैयार होने के लिए खास तैयारी जरूरी है. आज हम आपको बताएंगे कि आप सर्दीयों में किस तरह का मेकअप करें. अपनी त्वचा को सबसे पहले किसी अच्छे क्लीनजिंग मिल्क से साफ करें. इसके बाद फांउडेशन लगाएं. ठंड के मौसम में क्रीम बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें और इसे अच्छे से मिला लें. फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन से मिलता-जुलता ही लें. बेस और कॉम्पेक्ट पाउडर को अच्छी तरह ब्लेंड करें.

इस मौसम में आंखों को स्मोकी लुक दें. स्मोकी आईज हॉट और बोल्ड लुक देती हैं. आंखो पर काजल, लाइनर और मस्कारा का बारीकी से इस्तेमाल करें. होठों को मैट और ग्लॉसी लुक दे सकते हैं. इस मौसम में होंठ बहुत फटते हैं इसलिए होठों पर लिप बाम हमेशा लगाए रखें इससे आपका मेकअप भी आसानी से हो जाएगा. सर्दियों में डार्क कलर अच्छे लगते हैं. रेड कलर की लिपस्टिक हर ड्रेस पर फबती है. इससे चेहरे पर भी निखार आता है. पिंक, मेरून और ब्राउन कलर्स भी इस मौसम में अच्छे लगते हैं.

अब गालों पर हल्का ब्लशर लगाएं. ये आपको बिल्कुल फ्रेश लुक देता है. कुछ नया हेयर स्टाइल ट्राई करें. अब आप अपने जलवे बिखेरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. यदि आपको मुँहासे की शिकायत है या फिर ड्राई स्किन है तो लाइट फाउंडेशन किसी क्रीम के साथ मिलाकर लगाएँ। लाइट, मैट व शाइनी फाउंडेशन के अलावा हल्की शिमर वाली टिंटेड पाउडर सर्दियों में अच्छा लुक देता है। इसके अलावा अपना मॉश्चराइजर या फाउंडेशन सन प्रोटेक्शन युक्त रखें।