East Central Railway Recruitment 2018: बिहार के दसवीं पास युवा करें अप्लाई

ख़बरें अभी तक। East Central Railway Recruitment 2018: बिहार के युवाओं के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे खुशखबरी लेकर आया है. बता दें कि ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिहार जोन के सात डिविजन में 2234 अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार है वे इसकी ऑफिशियल वेबसाइट cellrrcecr.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 जनवरी 2019 है. ये भर्तियां ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सात डिविजन दानापुर, धनबाद, समस्तीपुर, प्लांट डिपो मुगलसराय, मुगलसराय, मैकेनिकल वर्कशॉप- समस्तीपुर और कैरिएज रिपेयर वर्कशॉप- हरनौत के लिए होनी है.

पदों का विवरण इस प्रकार है…

दानापुर- 702 पद

धनबाद- 161 पद

मुगलसराय-932 पद

समस्तीपुर- 82 पद

प्लांट डिपो (मुगलसराय)- 137 पद

मैकेनिकल वर्कशॉप (समस्तीपुर)- 110 पद

कैरिएज रिपेयर वर्कशॉप (हरनौत)- 110 पद

सामान्य और ओबीसी वर्ग- 100 रुपए

एससी//एसटी/दिव्यांग/महिलाएं- कोई शुल्क नहीं

उम्मीदवार क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग की मदद से ऑनलाइन आवेदन शुल्क भर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं या उसके समकक्ष होना जरूरी है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में उनके पास आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए और इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 11 दिसंबर 2018 को 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवारों का चयन रिक्रूटमेंट सेल द्वारा बनाई गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा.

मेरिट लिस्ट 10वीं और आईटीआई में मिले नंबरों के आधार पर बनाई जाएगी. इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे रिक्रूटमेंट सेल की ऑफिशियल वेबसाइट cellrrcecr.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक- www.recruitmentweb.org/Login.aspx#!