सीएम अमरिंदर सिंह पर कसे गए तंज को लेकर घिरे सिद्धू, कईं मंत्रियों ने मांगा इस्तीफा

ख़बरें अभी तक। करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए पाकिस्तान जाकर विवादों में घिरे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर कसे गए तंज को लेकर फिर निशाने पर आ गए हैं। इस विवाद को लेकर प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों ने सिद्धू की निंदा करते हुए कहा कि वह अमरिंदर से माफी मांगें तथा बड़ों का सम्मान करना सीखें।

सरकार के तीन मंत्रियों ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने सिद्धू का इस्तीफा मांगा. राज्य की महिला एवं बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि सिद्धू की टिप्पणी ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ और ‘अवांछित’ थी। उन्होंने कहा, ‘नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में जो कुछ कहा, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें ऐसी चीजें नहीं कहनी चाहिए थी। अमरिंदर सिंह थलसेना में थे और 1965 के भारत-पाक युद्ध के दौरान उन्होंने कैप्टन के तौर पर सेवाएं दी थीं।

बता दें कि तीन दिन पहले सिद्धू ने हैदराबाद में अमरिंदर का उस वक्त मजाक उड़ाया था जब पत्रकारों ने उनसे करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में शिरकत को लेकर हुई उनकी पाकिस्तान यात्रा के बारे में पूछा। सिद्धू ने कहा था, ‘राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने मुझे पाकिस्तान भेजा। राहुल गांधी कैप्टन के भी कैप्टन हैं।