सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सेना भर्ती के फर्जी मैसेज

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: सोशल मीडिया और वाट्सअप पर दादरी जिला भर्ती कार्यालय से सम्बंधित सेना में भर्ती होने के मैसेज वायरल हो रहे हैं। सेना अधिकारियों द्वारा इन मैसेजों को फर्जी करार देते हुए जांच शुरू कर दी है। वहीं भर्ती के इच्छुक युवा भ्रम की स्थिति में हैं। दिनभर युवाओं को सेना भर्ती कार्यालय में भर्ती के लिए जमवाड़ा लगा रहता है। अब सेना अधिकारी वायरल हुए मैसेज की जांच कर मुख्यालय को भेजेंगे ताकि भ्रम स्थित पैदा ना हो और युवाओं को सही जानकारी मिल सके। उधर सेना अधिकारियों का कहना है कि सेना में भर्ती की सूचना सेना की वेबसाइट पर ही उपलब्ध होंगी।

यहां बता दें कि पिछले कुछ दिनों जिला महेंद्रगढ़, दादरी, रेवाड़ी और भिवानी के युवाओं के लिए सेना भर्ती रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में 15 दिसम्बर को होने का मैसेज वाटसअप के जरीए वायरल हो रहा है। इसमें वर्ष 2019 में फरवरी माह के पहले सप्ताह में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए युवाओं दादरी सेना भर्ती कार्यालय में सम्पर्क करने के लिए भी बताया गया है। इसके अलावा दादरी सेना भर्ती कार्यालय का फोन नम्बर भी दिया हुआ है। इसके मैसेज को देखने के बाद दर्जनों युवा प्रतिदिन भर्ती कार्यालय में या फिर फोन नम्बर के माध्यम से लगातार जानकारी लेने के पहुंच रहे हैं। जिनकों कार्यालय की तरफ साफ तौर ऐसी कोई भी भर्ती किए जाने की सूचना से इंकार किया जा रहा है।

दादरी के सेना भर्ती कार्यालय निदेशक कर्नल एकेएस पिल्लई ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो सेना भर्ती के मैसेज वायरल हुए हैं, ये महज कोरी अफवाह है। उन्होंने मैसेज को लेकर कुछ अकेडमी संचालकों पर भी सशंय जाहिर किया है। फिलहाल भर्ती निदेशक इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए मैसेज वायरल करने वालों के खिलाफ गहनता से जांच करवा रहे है। जिससे यह पता लगाया जाएगा कि ये मैसेज ने किस ने वायरल किया है।

सेना भर्ती निदेशक कर्नल एकेएस पिल्लई का कुछ लोग वाट्सअप पर गलत मैसेज डालकर युवाओं को भ्रमिक कर रहे हैं जबकि सेना भर्ती के लिए आफिसियल वैबसाईट डब्ल्यू.डब्ल्यू. डॉट ज्वाइन इंडियन आर्मी.एन.आई.सी.इन बनाई हुई है। इस वेबसाईट को ओपन करने युवा यूजर आई.डी. व पासवर्ड डालकर फिडबैक व अन्य जानकारी पूरी पारदर्शिता के साथ मालूम कर सकते हैं। कर्नल पिल्लई ने भर्ती के इच्छुक युवाओं को सजग करते हुए बताया कि वे ऐसे मैसेज को देखकर किसी भी तरह गुमराह न हो, क्योंकि कुछ एकेडमी व दलाल लोग भर्ती के नाम उनसे मोटी रकम ऐठना चाहते है।