पढ़ाई में कमजोर होने के चलते नौवीं कक्षा के छात्र ने लगाई फांसी

खबरें अभी तक। अगर आपका बच्चा पढ़ाई को लेकर किसी प्रेसर या डिप्रेशन में है या आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता तो आपको सावधान होने की जरुरत है, जी हां दिल्ली से सटे फरीदाबाद से आई ये खबर हर बच्चे के अभिभावक को सन्न कर देगी जहां एक नौवीं क्लास 14 वर्षीय छात्र ने केवल इसलिए फांसी के फंदे पर लटक कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली क्योंकि उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता था।

वह पढ़ाई में कमजोर था बस यही वजह उसके नीवं के नट का कारण बन गई ,मृतक छात्र अपनी बड़ी बहन का इकलौता भाई और परिवार का इकलौता वारिश था। घटना के बाद स्थानीय पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिया सिविल अस्पताल में रखवा कर आगे की करवाई में जुट गई है।

गौरतलब है की बच्चा फरीदाबाद के एक निजी स्कूल में नौवीं कक्षा में पढता था लेकिन वह पढ़ाई में कमजोर था। मृतक बच्चे के पिता के मुताबिक़ उसने उन्हें भी यह बात बताई थी की उसका पढ़ाई में मन नहीं लगता उसके अक्सर क्लास में नम्बर कम आते है लेकिन उन्होंने उसे पढ़ाने के लिए उसका ट्यूशन लगवा दिया लेकिन बावजूद उसके भी वह पढ़ाई में मन नहीं लगा पा रहा था जिसके चलते उसने आज अपने घर पर ही फंसी का फंदा लगा कर आत्म हत्या कर ली।

वहीँ इस घटना में पुलिस का कहना है की उन्हें सिविल अस्पताल से इसकी सूचना मिली थी जिसके बाद वह अस्पताल पहुंचे है और उसके परिजनों से बात करने पर पता चला है की बच्चा पढ़ाई में कमजोर था इसलिए वह डिप्रेशन में रह रहा था और इसी के चलते उसने आत्म हत्या की घटना को अंजाम दिया है।