मंडी में 1 दिसंबर से नहीं मिलेगा प्रेट्रोल, पहनना होगा हैलमेट

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में पुलिस विभाग दो पहिया वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने और हैलमेट का प्रयोग करने के लिए एक अनूठी पहल करने जा रही है। इसके तहत अब आने वाले 1 दिसंबर से ऐसे दो पहिया वाहन चालकों को पैट्रोल पंप पर पेट्रोल नहीं दिया जाएगा जिन्होंने हैलमेट न पहना हो। इसमें दो पहिया वाहन चालक के साथ बैठी सवारी के पास भी हैलमेट नहीं होगा तो उन्हें पैट्रोल नहीं दिया जाएगा।

इस बाबत पुलिस विभाग ने जिला के सभी पैट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक कर इस अभियान का खाका तैयार कर लिया है। मंडी जिला पुलिस अधिक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य दो पहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हैलमेट का प्रयोग करने के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत सभी पैट्रोल पंप ऑपरेटरों को हिदायत दी गई है कि वे बगैर हैलमेट के किसी भी दो पहिया वाहन चालक को पैट्रोल नहीं देंगे।

‘एसपी ने बातया हैलमेट नहीं तो पैट्रोल नहीं’ अभियान को 1 दिसंबर से जिला में लागू कर दिया जाएगा। शुरूआती दिनों में पुलिस के कुछ जवान पैट्रोल पंप पर तैनात किए जाएंगे जो इस बात पर नजर रखेंगे की दो पहिया वाहन चालक हैलमेट का प्रयोग कर रहे हैं या नहीं। साथ ही जिला के सभी पेट्रोल पंप आपरेटरों को सीसीटीवी कैमरों को भी दुरूस्त करने के निर्देश पुलिस विभाग की तरफ से दे दिये गए हैं। जिससे की बाद में कैमरों के सहायता से पंप ऑपरेटरों की कार्यशैली पर पुलिस नजर रख सके। इसके साथ ही पुलिस विभाग ने सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने का आहवान भी किया है।