मतदाताओं ने निर्वाचन आयोग के खिलाफ की नाराजगी जाहिर

ख़बरें अभी तक। निकाय चुनाव में चमोली नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 में मतदाताओं ने मतदान केंद्र के बाहर निर्वाचन आयोग के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। दरअसल मतदाताओं का नाम वार्ड नम्बर 11 प्राथमिक विद्यालय चमोली से नाम हटाकर भीमतला मतदान केंद्र पर कर दिया गया है जिससे मतदाताओं को वोट करने के लिए भीमतला बूथ 3 किमी दूर पड़ रहा है।

मतदाताओं का कहना है कि भीमतला मतदान केंद्र जाने में बुज़र्ग और महिलाओं को चलने में समस्या उठानी पड़ रही है। चमोली पोलिंग बूथ से नाम काटे जाने से 145 मतदाताओं का कहना है कि अपर चमोली वार्ड 11 उनके घर के पास है, और उनका नाम भीमतला बूथ में शामिल किया गया है। जो कि साफ तौर पर निर्वाचन आयोग की लापरवाही है।

गौरतलब है कि प्रथामिक विद्यालय चमोली पोलिंग बूथ 11 पर मतदाताओं के विरोध के चलते मतदान भी 35 मिनट देरी से हुआ,जिसके बाद मौके पर जिलाधिकारी/निर्वाचन अधिकारी चमोली स्वाति भदौरिया ने एसडीएम चमोली को तत्काल वोटर लिस्ट में सुधार करने के निर्देश दिए, जिसके बाद चमोली पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू हो पाया,बता दें कि चमोली जनपद में समस्त मतदान केंद्रों पर 11 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान हो पाया है।